Skip to content

Biggest Update of Apple: 10 Amazing iOS 17 New Features|iOS 17 के 10 सबसे अभूतपूर्व फीचर्स

Biggest Update of Apple: 10 Amazing iOS 17 New Features|iOS 17 के 10 सबसे अभूतपूर्व फीचर्स

The Biggest Update of Apple: 10 Amazing iOS 17 New Features

Apple ने हाल ही में iOS 17 और इसके बीटा वर्जन को लॉन्च किया है, जो iPhone अनुभव में सबसे महत्वपूर्ण परिवर्तनों में से एक है। लगभग एक महीने तक इसका उपयोग करने के बाद, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि यह iPhones पर आपके दृष्टिकोण को नया आकार देने में सक्षम सुविधाओं का परिचय देता है। इस पोस्ट में, मैं 10 अविश्वसनीय iOS 17 नई सुविधाओं का अनावरण करूंगा जो न केवल आश्चर्यजनक हैं बल्कि असाधारण रूप से उपयोगी भी हैं।

Here are 10 Amazing iOS 17 New Features

  1. उन्नत भाषा मॉडल: iOS 17 एक उन्नत भाषा मॉडल का दावा करता है, जो आपके फोन की अभिव्यक्ति की समझ को बढ़ाता है। यह सुधार स्वत: सुधार और श्रुतलेख को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करता है, जिससे स्वत: सुधार अधिक सटीक हो जाता है और श्रुतलेख उल्लेखनीय रूप से प्रतिक्रियाशील हो जाता है। यहां तक कि यह सटीक विराम चिह्न के लिए आपके स्वर की भविष्यवाणी भी करता है – एक असाधारण iOS 17 सुविधा।
  2. फेसटाइम मजेदार वीडियो कॉल: आईओएस 17 में फेसटाइम वीडियो कॉल के लिए संवर्धित वास्तविकता प्रभाव पेश करता है, जो आपकी बातचीत में एक चंचल तत्व जोड़ता है। हालांकि हर कोई इन प्रभावों को स्वीकार नहीं कर सकता है, लेकिन वे आपकी भावनाओं को दृश्य अभिव्यक्ति देते हैं, जिससे फेसटाइम कॉल अधिक मनोरंजक हो जाती है। प्रभावशाली बात यह है कि ये प्रभाव तब भी काम करते हैं, जब दूसरे व्यक्ति के पास iOS 17 न हो।
  3. वैयक्तिकृत संपर्क पोस्टर: iOS 17 का एक मुख्य आकर्षण वैयक्तिकृत संपर्क पोस्टर की शुरूआत है। यह सुविधा आपको संपर्क पोस्टरों को नाम, मेमोजी, फोटो या पत्र के साथ अनुकूलित करने की अनुमति देती है, जो आपके संपर्कों को एक सुसंगत और वैयक्तिकृत स्पर्श प्रदान करती है। कुछ सीमाओं के बावजूद, यह आपके संपर्कों में व्यक्तित्व का एक नया स्तर जोड़ता है।
  4. बेहतर एयरड्रॉप: iOS 17 एयरड्रॉप को काफी बेहतर बनाता है। अब, फ़ाइलें स्थानांतरित करना दो iOS 17 डिवाइसों को एक-दूसरे के करीब लाने जितना आसान है, जिससे ऐप खोलने या मैन्युअल रूप से प्राप्तकर्ताओं को चुनने की आवश्यकता समाप्त हो जाती है। यह एनएफसी-आधारित तकनीक न केवल प्रक्रिया को तेज करती है बल्कि इसे अधिक उपयोगकर्ता-अनुकूल भी बनाती है।
  5. सिरी अपग्रेड: सिरी को iOS 17 में अपग्रेड मिलता है, जिससे आप “अरे सिरी” कहे बिना इसे सक्रिय कर सकते हैं। निरंतर बातचीत का तरीका अधिक स्वाभाविक बातचीत की सुविधा प्रदान करता है। सिरी अब वेब पेजों को जोर से पढ़ सकता है, जो चलते-फिरते उपयोगकर्ताओं के लिए बढ़ी हुई कार्यक्षमता प्रदान करता है।
  6. सफ़ारी अपडेट: iOS 17 में सफ़ारी अलग-अलग कार्य और व्यक्तिगत ब्राउज़र वातावरण को सक्षम करते हुए प्रोफ़ाइल पेश करता है। नई टैब समूह सुविधा टैब प्रबंधन को बढ़ाती है, जिससे एक सुव्यवस्थित ब्राउज़िंग अनुभव सुनिश्चित होता है।
  7. स्टैंडबाय मोड: आईओएस 17 में स्टैंडबाय मोड एक असाधारण सुविधा है, जो आपके फोन के लॉक होने और चार्ज होने पर एक नया इंटरफ़ेस सक्रिय करता है। इसमें इंटरैक्टिव विजेट, एक फोटो पेज और एक क्लॉक पेज है, जो एक निष्क्रिय लेकिन आकर्षक अनुभव प्रदान करता है। ध्यान दें कि यह सुविधा बैटरी की खपत को प्रभावित कर सकती है।
  8. लाइव स्पोर्ट्स स्कोर: iOS 17 आपके फोन पर लाइव स्पोर्ट्स स्कोर लाता है, जो गेम देखे बिना स्कोर पर एक त्वरित नज़र पेश करता है। यह सुविधा विकर्षणों को कम करते हुए स्मार्टफोन के सावधानीपूर्वक उपयोग को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन की गई है।
  9. संदेश संवर्द्धन: वॉयस नोट्स के त्वरित ट्रांसक्रिप्शन के साथ, संदेशों को iOS 17 में महत्वपूर्ण अपग्रेड प्राप्त होते हैं। नई चेक-इन सुविधा स्थान डेटा का उपयोग करती है, जिससे आप मैन्युअल अपडेट के बिना आने पर दूसरों को सूचित कर सकते हैं।
  10. इंटरएक्टिव स्टिकर: iOS 17 आपकी तस्वीरों से कस्टम स्टिकर बनाने की क्षमता पेश करता है। एसएमएस में उपयोग किए जाने वाले ये इंटरैक्टिव स्टिकर, आपके फोन के झुकाव पर गतिशील रूप से प्रतिक्रिया करते हैं, जिससे आपकी बातचीत में एक चंचल और रंगीन स्पर्श जुड़ जाता है।

Conclusion

अंत में, iOS 17 iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए एक क्रांतिकारी अपडेट है, जो समग्र iPhone अनुभव को बढ़ाता है। चाहे वह बेहतर भाषा मॉडल हो, उन्नत फेसटाइम हो, वैयक्तिकृत संपर्क पोस्टर हों, या इंटरैक्टिव स्टिकर हों, iOS 17 आपके iPhone को अधिक उपयोगकर्ता-अनुकूल और मनोरंजक बनाता है। ये 10 अद्भुत विशेषताएं वास्तव में iOS 17 द्वारा लाए गए नवाचार को प्रदर्शित करती हैं, जो आपके iPhone अनुभव को और भी बेहतर बनाती हैं।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version